Microsoft PowerPoint प्रस्तुति में चित्र जोड़ने से विवरण अधिक स्पष्ट और समझ में आता है। चित्र भी उत्तेजना को जोड़ने और प्रस्तुति के लिए रुचि खींचने में मदद कर सकते हैं। PowerPoint स्लाइड में चित्र जोड़ने के लिए, नीचे दिए चरणों का पालन करें।

1. एक PowerPoint प्रस्तुति खोलें।
2. शीर्ष पर रिबन पट्टी पर Insert टैब पर क्लिक करें।
3. Images अनुभाग में, Pictures आइकन पर क्लिक करें।

टिप
आप ऑनलाइन चित्र आइकन पर क्लिक करके Microsoft से उपलब्ध चित्रों को सम्मिलित कर सकते हैं। आप स्क्रीनशॉट आइकन पर क्लिक करके स्क्रीनशॉट भी डाल सकते हैं।

4. सम्मिलित चित्र विंडो में, उस चित्र फ़ाइल को ढूंढें और चुनें जिसे आप सम्मिलित करना चाहते हैं, फिर OK पर क्लिक करें।
5. चित्र डालने के बाद, आप चित्र को स्लाइड पर इच्छित स्थान पर स्थानांतरित कर सकते हैं।
6. अतिरिक्त स्लाइड्स पर चित्र सम्मिलित करने के लिए ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं।

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